लॉकडाउन में मजदूरों को घर भेजने की आड़ में हो रही थी ड्रग्स की तस्करी

0
239

नारद डेस्क। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 करोड़ की अफीम के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल को लॉकडाउन की आड़ में लगातार ड्रग्स की खरीद फरोख्त होने की सूचना मिल रही थी। इस सूचना के बाद डीसीपी प्रमोद कुशवाह ने एक टीम बनाई, जिसको एसीपी अतर सिंह के निर्देशन में इंस्पेक्टर शिव कुमार व इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह ने बुराड़ी इलाके से पकड़ लिया। तस्करों की पहचान पंजाब निवासी शान मसीह और चेतन पटियाल के रूप में हुई है। इनके पास से 12 किलो अफीम बरामद हुई है।

बताया गया है कि ये तस्कर कार के अंदर खास केवटी बनाकर इस ड्रग्स को लॉकडाउन के बीच झारखंड से पंजाब व दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करने लाया गया था। यह खेप झारखंड के हजारीबाग इलाके के नक्सल प्रभावित क्षेत्र से लाई जा रही थी।

अप्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने की आड़ में पकड़े गए आरोपियों का मालिक आसानी से लॉकडाउन पास जारी करवा लेता था और फिर उसी पास के सहारे ड्रग्स की खरीद फरोख्त का काम किया जा रहा था। जानकारी मिली है कि ये गैंग ड्रग्स की कई खेप लॉकडाउन के बीच पंजाब व दिल्ली एनसीआर में सप्लाई कर चुका था।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम झारखंड व पंजाब में रेड भी कर रही है, ताकि ड्रग्स और नक्सलियों के कनेक्शन की जड़ तक पहुंचा जाए।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें