मुश्किल घड़ी में ओडिशा और पश्चिम बंगाल के साथ पूरा देश: प्रधानमंत्री

0
99

नारद डेस्‍क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चक्रवाती तूफान अम्फन की वजह से पश्चिम बंगाल और ओडिशा में हुई तबाही पर अफसोस जताते हुए राज्य के लोगों के सुरक्षित होने को लेकर प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ खड़ा है।

गुरुवार को उन्होंने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अम्फन के कहर को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि चक्रवाती तूफान अम्फन से पश्चिम बंगाल में हुई तबाही का दृश्य देखा। इस चुनौतीपूर्ण समय में पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ पूरी एकजुटता से खड़ा है। राज्य के लोगों की भलाई के लिए प्रार्थना करता हूं। सामान्य स्थिति सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं।

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि चक्रवाती तूफान से प्रभावित भागों में राष्ट्रीय आपदा मोचक बल (एनडीआरएफ) की टीमें काम कर रही हैं। शीर्ष अधिकारी स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और पश्चिम बंगाल सरकार के साथ समन्वय बनाए हुए हैं। प्रभावित की मदद करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

गौरतलब है कि चक्रवाती तूफान अम्फन ने पश्चिम बंगाल में 12 लोगों की जान ले ली। बुधवार को राज्य में इस तूफान में भारी तबाही मचाई। हजारों घरों को तहस-नहस कर दिया। साथ ही हजार से अधिक पेड़ उखड़ गए और सैकड़ों बड़ी इमारतों को नुकसान पहुंचा है। इस तूफान की कोलकाता और उसके आसपास के क्षेत्रों में 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार थी जिसका खामियाजा पश्चिम बंगाल को उठाना पड़ा। पश्चिम बंगाल के अलावा ओडिशा में भी इस चक्रवाती तूफान का असर देखा गया। हालांकि इस राज्‍य में पश्चिम बंगाल की तुलना में काफी कम नुकसान हुआ।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें