राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी ईद की बधाई

0
148

नारद डेस्‍क। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को ईद उल फितर की मुस्लिम समुदाय को बधाई देते हुए कोरोना संकट के मद्देनजर ईद को घर पर ही मनाने और करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट संदेश में कहा, ईद मुबारक। यह त्योहार प्रेम, शांति और भाईचारे का प्रतीक है।

ईद पर हमें समाज के जरूरतमंद लोगों का दर्द बांटने और उनके साथ ख़ुशियाँ साझा करने की प्रेरणा मिलती है। आइए, इस मुबारक मौके पर हम ज़कात (दान) की भावना को मजबूत बनाएं और कोविड-19 की रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ट्वीट कर कहा, ईद-उल-फितर के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को दिली मुबारकबाद। यह पर्व हमारे समाज में दान, दया, करुणा और त्याग जैसे मानवीय मूल्यों का उत्सव है। उन्होंने कहा, पारंपरिक रूप से हम सब लोग साथ में मिल-जुलकर ईद मनाते आये हैं। लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते ईद घर में ही रहकर मनाएं तथा दो गज दूरी जैसी सावधानियों को ध्यान में रखें।

वेंकैया ने कहा फिर भी आशा करता हूं कि इस ईद को हम उल्लास, इबादत और भाईचारे की भावना के साथ मनाएंगे। ईद-उल-फितर हमारे जीवन में सौहार्द, शांति, स्वास्थ्य और खुशहाली लाये। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, ईद मुबारक। ईद-उल-फितर पर बधाई। इस विशेष अवसर पर करुणा, भाईचारे और सद्भाव की भावना को आगे बढ़ाएं। सभी लोग स्वस्थ और समृद्ध रहें।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें