जरूरतमंदों की मदद करने वाले वर्दीधारी हुए सम्मानित

0
243

नई दिल्ली/नूपुर पाल। इसमें कोई शक नहीं कि लॉकडाउन के दौरान देश में खाकी की एक ऐसी तस्वीर उभरी है, जिसने पुलिस पर लगे पुराने सभी दाग धो डाले हैं। बिना किसी निर्देश के ही वर्दीधारी आम लोगों व जरूरतमंदों की निस्वार्थ मदद व सेवा कर रहे हैं। इसके लिए उन्हें न तो सरकार से कोई मदद मिली है और न ही उन पर ऐसी कोई पाबंदी है, लेकिन पुलिसवाले इसे अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझते हुए खुद ही लगे हुए हैं। कोई भूखों को खाना खिला रहा है, तो कोई बीमार महिलाओं व पुरुषों को अस्पताल पहुंचाकर उनकी मदद कर रहा है।

इंस्पेक्टर धर्मवीर सिंह

ऐसे ही कुछ वर्दीधारियों को एक राष्ट्रीय एनजीओ “राजनीति की पाठशाला” ने उनके उत्तम कार्यों के लिए सम्मानित किया है। सम्मान पाने वालों में दिल्ली व यूपी के पुलिसवालों के नाम हैं।

इंस्पेक्टर राजीव रंजन

बताया गया है कि सम्मान पाने वालों में दिल्ली स्थित ओखला इंड्रस्ट्रीयल एरिया थाने के एडिशनल एसएचओ धर्मवीर सिंह, कल्याणपुरी थाने के एडिशनल एसएचओ राजीव रंजन, नोएडा सेक्टर-63 चौकी इंचार्ज अरुण वर्मा, बहलोलपुर चौकी इंचार्ज वरुण पंवार व अन्य कईं जांबाज वर्दीधारी शामिल हैं।

चौकी इंचार्ज अरुण वर्मा

इन सभी वर्दीधारियों को सामाजिक संस्था ने उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया है। बताया गया है कि ये सभी पुलिसवाले अपने अपने इलाकों में पिछले कईं दिनों से जरूरतमंदों की निस्वार्थ मदद कर रहे थे। उन्हें भोजन, पानी से लेकर सभी जरूरतों का सामान मुहैया करवा रहे थे।

चौकी इंचार्ज वरुण पंवार

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें