कोरोना वायरस को झूठी अफवाह बताने वाले 47 लोग पकड़े गए

0
138

नारद डेस्क। देशभर में तबलीगी जमात से जुड़े कोरोना पॉजिटीव केस मिलने के बाद आम लोगों में दहशत का माहौल है। उक्‍त महाबीमारी से बचने के लिये सरकार, पुलिस व एजेंसी लोगों से अपील कर रहे है कि वह दूरी बना के रहे और बाहर न निकले। इन्‍हीं सबके बीच पुलिस ने भी सख्‍ती दिखाई और कानून का पालन न करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया, लेकिन आसमाजिक तत्‍व है की मानते ही नहीं।

ताजा मामला पश्‍चि‍मी दिल्ली जिले के ख्‍याला इलाके का है। यहां एक गुट लोगों की भीड जुटा कर लोगों को तंत्र-मंत्र की कहानी बताकर लोगों को घर से बाहर निकलने के लि‍ये कह रहे थे। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने अलग-अलग मामलों में करीब 47 लोगों को पकडा है। जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। साथ ही पुलिस ने इन आरोपी से यह जानने का प्रयास कर रही है कि यह किसके कहने पर ऐसा कर रहे थे ? या फि‍र इनका स्‍वंय का कोई गुट तो नहीं है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, लॉकडाउन के दौरान अधि‍क्‍तर लोग अपने घर में है। वहीं पुलिस भी लगातार इलाके में गश्‍त कर लोगों को घर में रहने की अपील कर रही है। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की ख्‍याला इलाके में लोगों की भीड लगी हुई। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस के आते ही लोगों में मगदड मच गई। इधर पुलिस ने भगदड से दो लोगों को पकड लिया। पूछताछ में पता चला कि आरोपी लोगों को इक्‍ट्ठा कर उन्‍हें बता रहे थे कि ये कोरोना वोरोना वायरस कुछ नहीं हैं। इससे कुछ नहीं होने वालाहै। सरकार झूठमूठ का आदेश जारी कर रही है। अगर जीना चाहते हो तो घर से बाहर निकलो। अगर कुछ हुआ भी तो झाड-फूक से बीमारी खत्‍म हो जायेगी।

इधर पुलिस ने दोनों आरोपी को पकड कर पूछताछ शुरू की। इसी बीच पुलिस को कॉल मिली की ख्‍याला इलाके में कुछ लोगों की भीड लगी हुई है। ठीक इसी तरह पुलिस को सुबह से शाम तक 30 से ज्‍यादा कॉल मिली। वहीं हैरानी की बात यह है कि सभी मामलों में आरोपी ने एक जैसी ही कहानी बताई। सभी आरोपी लोगों को बहका रहे थे कि कोराना कुछ नहीं होता। ऐसे कोरोना तो झाड-फूक से ही ठीक हो जायेगा। फि‍लहाल पुलिस ने सरकारी आदेशों की अवहेलना करने और लॉकडाउन के आदेशों का पालन नहीं करने के आरोप में सभी आरोपि‍यों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्‍हें पकड लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें