श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बच्चे का जन्म, मां और नवजात शिशु स्वस्थ

0
159

नारद डेस्‍क। सूरत से नवादा के लिए रवाना हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन में रविवार को एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया। मां और नवजात शिशु दोनों स्वस्थ हैं। रेल मंत्रालय ने बच्चे की तस्वीर साझा करने के साथ ही ट्वीट कर बताया कि आगरा स्टेशन पर रेलवे डॉक्टर को एक महिला यात्री के प्रसव पीड़ा की सूचना मिली। इस पर डॉ. श्रीमती पुल्किता ने तुरंत पहुंचकर ट्रेन में ही सुरक्षित डिलिवरी कराई। मां एवं बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

रेल अधिकारियों के अनुसार गुजरात के सूरत से एक महिला श्रमिक स्पेशल ट्रेन में सवार होकर बिहार के नवादा शहर को जा रही थी। रास्ते में उसे अचानक प्रसव पीड़ा हुई तो रेल में सवार अधिकारियों ने तत्काल चिकित्सा आपातकाल के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों को संदेश भेजा। लॉकडाउन में देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासियों को उनके गृह राज्य तक पहुंचाने के लिए चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ियां आमतौर पर कुछ चुनिंदा स्टेशनों पर ही रुकती हैं लेकिन महिला को प्रसव पीड़ा की सूचना मिलने पर ट्रेन को आगरा में रोका गया। यहां डॉ. पुल्किता तुरंत ट्रेन में सवार हो गईं और ट्रेन में डिलीवरी की व्यवस्था की।

अधिकारियों ने बताया कि अब तक श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ियों में 25 बच्चों का जन्म हो चुका है। रेलवे ने बुधवार को एक ट्वीट कर कहा था कि एक मई से चलाई जा रही श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ियों में आज तक कम से कम 20 बच्चों का जन्म हो चुका है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें