दिल्ली में इस बार दीवाली पर नहीं फूटेंगे पटाखे

0
40

नारद डेस्क। जी हां, दिल्ली में इस बार दीवाली पर नहीं फूटेंगे पटाखे। दिल्ली में बढ रहे कोरोना वायरस संक्रमण और प्रदूषण के मद्देजनर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार शाम कई विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर यह फैसला किया कि इस बार दीवाली पर पटाखे फोड़ने पर प्रतिबंध रहेगा। बैठक के दौरान अस्पतालों में आईसीयू बेड आरक्षित करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जाने और दिल्ली में टारगेट टेस्टिंग बढ़ाने और पटाखे बैन करने जैसे कई अहम फैसले लिए गए।

केजरीवाल ने आज कहा कि बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति बदतर होती जा रही है। इसके चलते उन्होंने इस बार भी लोगों से पटाखे नहीं फोड़ने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली इस समय कोविड-19 और बढ़ते वायु प्रदूषण का सामना कर रही है और ‘आप’ सरकार इससे निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

इसके साथ ही हाईकोर्ट ने कहा कि दिल्ली जल्द कोरोना कैपिटल बनने जा रही है। उन्होंने लोगों से दिवाली पर पटाखे नहीं फोड़ने की अपील करते हुए कहा कि बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति बदतर होती जा रही है।ऐसे में अगर हम इस दिवाली पर पटाखे फोड़ते हैं, तो हम अपने बच्चों और परिवारों के साथ खेल रहे हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें