फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर का निधन

0
174

नारद डेस्‍क। अमेरिका में कैंसर का उपचार कराने के बाद पिछले साल सितंबर में भारत लौटे अभिनेता ऋषि कपूर का आज 67 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। ऋषि कपूर के बड़े भाई रणधीर कपूर ने बताया था कि 67 वर्षीय ऋषि कपूर को बुधवार सुबह उनके परिवार ने एच एन रिलायंस अस्पताल में भर्ती कराया। आपको बता दें सितंबर 2018 में ऋषि कपूर अमेरिका गए थे। इसके बाद 3 अक्टूबर 2018 को ऋषि कपूर को कैंसर होने की खबर आई थी, जिसे मीडिया से बात करते हुए उनके भाई रणधीर कपूर ने पुष्टि की थी। इसके बाद से लगातार उनका कैंसर का इलाज चल रहा था। हालांकि इससे चार दिन पहले ही ऋषि कपूर बिना अपनी बीमारी का खुलासा किए इलाज के लिए अमेरिका चले गए थे। एक अक्टूबर 2018 को ऋषि कपूर की मां कृष्णा कपूर का निधन हो गया था, लेकिन कैंसर के इलाज के कारण वो अपनी मां के अंतिम दर्शन और क्रिया क्रम में भी शामिल नहीं हो पाए थे। इस दौरान ऋषि कपूर की पत्नी नीतू कपूर और बेटे रणबीर कपूर उनके साथ अमेरिका में ही थे। वहीं

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हम एक बुरे सपने के बीच में हैं, ऋषि कपूर के जाने से बड़ा झटका लगा है। यह दिल तोड़ने वाला है। वह महान थे, एक शानदार दोस्त थे।
—बॉलीवुड अभिनेता रजनीकांत के ट्वीट कर कहा कि ऋषि कपूर का निधन दिल तोड़ने वाला है। मेरे प्यारे मित्र आपकी आत्मा का शांति मिले।
—-ऋषि कपूर के निधन पर सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी शोक व्यक्त किया है1 उन्होंने ट्वीट करके लिखा,’ ऋषि कपूर का अचानक चला जाना काफी हैरान करने वाला है। वह एक शानदार अभिनेता के साथ-साथ एक शानदार इंसान भी थे। उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं।
—-कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि भारतीय सिनेमा के लिए यह एक भयानक सप्ताह है, जिसमें एक और किंवदंती अभिनेता ऋषि कपूर का निधन हो गया है। एक अद्भुत अभिनेता, पीढ़ी दर पीढ़ी एक विशाल प्रशंसक के साथ, वह बहुत याद किए जाएंगे। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार, मित्रों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदना।

तबीयत अचानक बिगड़ी थी

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया। ऋषि के भाई रणधीर कपूर ने इसकी पुष्टि की है। रणधीर ने कहा कि वह अस्पताल में भर्ती है। उसके साथ उनकी पत्नी नीतू कपूर है। उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है। इससे पहले फरवरी में भी ऋषि कपूर की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ऋषि कपूर पिछले साल सितंबर में न्यूयॉर्क में लगभग एक साल कैंसर के इलाज के बाद भारत लौटे थे। अभिनेता को 2018 में कैंसर का पता चला था और 11 महीने और 11 दिनों तक न्यूयॉर्क में इलाज करने के बाद वापस लौटे थे। वहां उनके साथ उनकी पत्नी नीतू कपूर थी। उस दौरान उनके बेटे रणबीर न्यूयॉर्क की नियमित यात्रा करते रहे। कुछ समय पहले अपने इलाज के बारे में बात करते हुए ऋषि कपूर ने कहा था कि मैं काम करने के लिए बहुत फ्रेश और तैयार हूं। मैं कैमरे का सामना करने के लिए उत्सुक हूं।

मुझे उम्मीद है कि मैं अभिनय भूल नहीं गया हूं। जब मैं उपचार से गुजर रहा था तो मैंने नीतू से कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं नए खून के साथ अभिनय करना नहीं भूलूंगा। जब ऋषि न्यूयॉर्क में थे उस दौरान प्रियंका चोपड़ा, अनुपम खेर, आमिर खान, शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, करण जौहर, मलाइका अरोड़ा सहित कई सेलिब्रेटी उनसे मिलने गए थे। ऋषि कपूर आखिरी बार फिल्म ‘द बॉडी’ में इमरान हाशमी के साथ नजर आये हैं। ऋषि कपूर अभिनेत्री जूही चावला के साथ बड़े पर्दे पर फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ में नजर आएंगे। फिल्म के निर्देशक हितेश भाटिया हैं।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें