उप्र : लोनी के भाजपा विधायक नंदकिशोर ने की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा पर रासुका लगाने की मांग

0
132

गाजियाबाद, मुस्‍कान शर्मा। लोनी के भारतीय जनता पार्टी के विधायक (भाजपा) नंदकिशोर गुर्जर ने जानी-मानी फिल्म अभिनेत्री और वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा के खिलाफ लोनी थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। तहरीर में विधायक ने आरोप लगाया अनुष्का शर्मा ने अपनी वेब सीरीज में एक वांटेड माफिया के साथ उनका फोटो लगाया है और गुर्जर समाज को बहुत सी आपत्तिजनक बातें कही हैं। साथ ही देश की सबसे बड़ी एजेंसी सीबीआई की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगाकर देशद्रोह का काम किया है।

विधायक ने अनुष्का शर्मा पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका )के तहत कार्रवाई की मांग की है। अपनी तहरीर में नंद किशोर ने कहा है कि अभिनेत्री एवं एमेजन प्राइम पर प्रसारित वेबसीरीज ‘पाताल लोक’ की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा ने वेब सीरीज में बालकृष्ण वाजपेयी नाम के अपराधियों से संबंध रखने वाले एक वांटेड नेता के साथ एक मार्ग का उद्घाटन करते हुए मुझे व अन्य भाजपा नेताओं को दिखाया गया है।

विधायक का आरोप है कि इस वेब सीरीज़ में उनकी फ़ोटो का उनकी अनुमति के बिना इस्तेमाल किया गया है। साथ ही गुर्जर जाति का ग़लत तरीक़े से चित्रण किया गया है। तहरीर में कहा है कि मैं वर्तमान में भाजपा का विधायक हूं और मेरी अनुमति लिए बगैर मेरे तस्वीर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इस वेब सीरीज में गुर्जर जाति का चित्रण डकैत एवं गलत कार्यों में शामिल दिखाया गया हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब के जाट (जट), ब्राह्म्ण, त्यागी आदि जातियों को आपस में जातीय भेदभाव एवं जातिसूचक शब्दों के माध्यम से इनका जीवन निम्नस्तर का दर्शाकर समाज में आपसी वैमनस्यता को बढ़ावा दिया जा रहा है। जो सनातन धर्म चींटी को भी आटा डालता है और विश्व कल्याण की कामना करता है उस धर्म की छवि बिना कारण मॉबलिचिंग की घटना को 1990 में रामजन्मभूमि आंदोलन के कारसेवकों से जोड़कर प्रदर्शित की गई है। उन्होंने कहा कि वेब सीरीज में ऐसा दर्शाया गया है कि हिन्दू रामजन्मभूमि आंदोलन के समय से हिन्दू न होकर दानव हो गया है। सीरीज में भाजपा की छवि भी खराब करने की कोशिश की गई है।

उन्होंने कहा कि वेब सीरीज के द्वारा सनातन धर्म पर कुठाराघात करने एवं पाकिस्तान को आतंकी देश के तमगे से मुक्त करने की कोशिश की गयी है। विश्व के स्तर पर भारत को नीचा दिखाया गया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि इस वेब सीरीज का निर्माण निश्चित रूप से भारत की छवि विश्व स्तर पर खराब करने के लिए किया गया है। उन्हें पक्का यकीन है कि इस वेब सीरीज के निर्माण के लिए पाकिस्तान या आतंकवादी संगठनों से फंडिंग की गयी है इसकी जांच होनी चाहिए।

उन्होंने राष्ट्रविरोधी कृत्य करने पर अनुष्का शर्मा पर रासुका लगाकर वेब सीरीज पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। उधर, पुलिस अधीक्षक देहात नीरज जादौन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है और जांच के बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें